आईपीएल 2021 में जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में ये 3 गेंदबाज राजस्थान की टीम में हो सकते हैं शामिल

5036
आईपीएल 2021 में जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में ये 3 गेंदबाज राजस्थान की टीम में हो सकते हैं शामिल 3 bowlers can join rr

आईपीएल 2021 के स्थगित हो जाने के कारण टीम मैनेजमेंट की सरदर्द बढ़ चुकी है। कुछ देशों के क्रिकेट बोर्ड ने साफ तौर पर अपने खिलाड़ियों को आईपीएल के दूसरे संस्करण में भेजने से मना किया हुआ है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स की टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आगामी आईपीएल के दूसरे संस्करण में राजस्थान की टीम में शामिल नहीं हो सकते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मुकाबले यूनाइटेड अरब अमीरात में खेले जाएंगे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने व्यस्तता के कारण अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में दोबारा भेजने से मना किया हुआ है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स की टीम जोफ्रा आर्चर के विकल्प के तौर पर तीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकती है। इन टीम गेंदबाजों का नाम कुछ इस प्रकार है-

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

वेन पार्नेल- दक्षिण अफ्रीका टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी वेन पार्नेल T20 क्रिकेट के एक शानदार खिलाड़ी हैं। दुनिया भर की तमाम T20 क्रिकेट में भाग लेने वाले बेल पार्नेल आईपीएल में अब तक कुल 26 मुकाबले खेलते हुए 26 विकेट अपने नाम किए हैं। वेन पार्नेल को आईपीएल 2021 की नीलामी में कोई भी टीम नहीं खरीदी थी। राजस्थान रॉयल्स की टीम जोफ्रा आर्चर की जगह उन्हें टीम में शामिल कर सकती है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

जेम्स फॉकनर- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर खिलाड़ी जेम्स फॉकनर T20 क्रिकेट के एक धमाकेदार खिलाड़ी है। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आईपीएल खेल चुके जेम्स फॉकनर अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल्स की टीम को काफी मैच जिता चुके हैं। जेम्स फॉकनर अब तक कुल आईपीएल मुकाबले खेलते हुए 59 विकेट चटकाए हैं और साथ ही 527 रन भी बनाए हैं। जेम्स फॉकनर अंतिम ओवरों के एक अच्छे गेंदबाज भी हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

टीम सऊदी- हाल ही में समाप्त हुए इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टीम साउदी को राजस्थान रॉयल्स की टीम मैनेजमेंट जोफ्रा आर्चर की जगह अपनी टीम में शामिल कर सकती है। टीम सऊदी का आईपीएल में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रह पाया है। लेकिन टीम सऊदी एक धमाकेदार गेंदबाज हैं। टीम सऊदी आईपीएल में अब तक कुल 40 मुकाबले खेलते हुए 28 विकेट चटकाए हैं।