अंडर-19 के तीन खिलाड़ी, जो आगे चलकर टीम इंडिया के लिए कर सकते हैं बहुत ही अच्छा प्रदर्शन

40809
अंडर –19 के तीन खिलाड़ी, जो आगे चलकर टीम इंडिया के लिए कर सकते हैं बहुत ही अच्छा प्रदर्शन 3 best under 19 player for india

भारत की अंडर-19 टीम 2020 के अंडर 19 में  फाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा लेकिन फाइनल मैच बहुत ही रोमांचक रहा। जिसने टीम इंडिया मैच के आखिर तक हार नहीं मानी थी, इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच तनातनी इतनी बढ़ गई कि मुकाबला खत्म होने तक खत्म होने तक कुछ खिलाड़ी आपस में ही भिड़ गए। क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था जब किसी भी टीम के खिलाड़ी फाइनल मुकाबला खत्म होने के बाद एक दूसरे से भिड़ गया हों। भले ही भारतीय टीम अंडर 19 वर्ल्ड कप अपने नाम करने में नाकाम रही लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी वह उभर के सामने आए जो आगे चलकर भारतीय सीनियर टीम के लिए बहुत कुछ कर गुजरने की माद्दा रखते हैं। इन खिलाड़ियों के अंदर कुछ भी करने की क्षमता है और यह इस टूर्नामेंट में इन्होंने साबित भी किया है।

ऋषभ पंत का बड़ा बयान- बोले जिस दिन बड़ी इनिंग खेलूंगा, सबकी बोलती बंद हो जाएगी Risabh Pant makes statement

आज इस लेख में जानेंगे ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने अंडर-19 विश्व कप में दिखाए अपने जलवे जो आगे चलकर भारतीय टीम के लिए दिखा सकते हैं अपना दमखम। अंडर –19 के तीन ऐसे खिलाड़ी जो आगे चलकर बन सकते हैं टीम इंडिया के लिए सुपरस्टार-

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

कार्तिक त्यागी – कार्तिक त्यागी युवा पीढ़ी में एक ऐसा खिलाड़ी हैं, जो इतना कम उम्र में भी अपनी रफ्तार से सबको आकर्षित कर चुके हैं और आगे चलकर टीम इंडिया के लिए भी बहुत अच्छा कर सकते हैं। कार्तिक त्यागी ने अंडर-19 विश्व कप में घातक गेंदबाजी की और 18 विकेट भी अपने नाम किया। इतना ही नहीं अपनी रफ्तार से सब को परेशान किए त्यागी ने फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश टीम को काफी परेशान किया और बहुत ही किफायती गेंदबाजी की। भारतीय टीम में हमेशा से तेज गेंदबाजो की कमी रही हैं। मौजूदा समय में टीम इंडिया के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शामी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार जैसे बेहतरीन गेंदबाज मौजूद हैं, लेकिन इसके बाद के विकल्प के लिए हमें अभी से ही ध्यान देने की जरूरत है। उसके लिए कार्तिक त्यागी को तैयार किया जा सकता है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

रवि बिश्नोई – राइट आर्म लेग स्पिनर रवि बिश्नोई काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने अंडर–19 विश्व कप में अपने प्रदर्शन से सबको बहुत ज्यादा प्रभावित किया। रवि बिश्नोई ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को वापसी कराने में सक्षम रहे। रवि बिश्नोई बहुत ही किफायती गेंदबाजी करते हुए मात्र 30 रन देकर बांग्लादेश के 4 खिलाड़ियों को पवेलियन वापस भेजा था और उनकी बॉलिंग कला के आगे कोई भी बांग्लादेशी खिलाड़ी अपने आप को सहज महसूस नहीं कर पा रहा था। विश्नोई ने पूरे टूर्नामेंट में 22 विकेट अपने नाम किए और जरूरत पड़ने पर काफी अच्छी बल्लेबाजी भी की। आईपीएल में भी पंजाब किंग्स के लिए बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किए हैं। वे आगे चलकर टीम इंडिया के लिए बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी बन सकते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

यशस्वी जयसवाल – यशस्वी जयसवाल की कहानी बहुत ही साधारण रही है। टेंट में सोने से लेकर अंडर–19 का सफर हो या पानी पूरी बेचने से आईपीएल में करोड़ों की नीलामी का, यशस्वी जायसवाल 2020 अंडर-19 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे हैं। उन्हें इस बात का बहुत ही ज्यादा मलाल था की वे टीम इंडिया को चैंपियन नहीं बना पाए। हालांकि उन्होंने फाइनल मुकाबले में भी 88 रनों की शानदार पारी खेली थी लेकिन बाकी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिला।

ऋषभ पंत का बड़ा बयान- बोले जिस दिन बड़ी इनिंग खेलूंगा, सबकी बोलती बंद हो जाएगी Risabh Pant makes statement

यशस्वी जयसवाल वर्ल्ड अंडर –19 वर्ल्ड कप नहीं जीतने का कसर जरूर निकलना चाहेंगे। उन्हें जब भी सीनियर टीम में मौका मिलेगा वो भारत को वर्ल्ड कप जरूर जिताना चाहेंगे। यशस्वी जयसवाल को लेकर कई क्रिकेट के दिग्गज यह बोल चुके हैं कि वह आगे चलकर टीम इंडिया का भविष्य होने वाले हैं।