डेब्यू मुकाबले में 7 विकेट लेने के बाद इस गेंदबाज पर लगा बैन, जानें क्या है वजह?

4820
IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन ने अपना पहला टेस्ट मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज अपने पहले मुकाबले में ही शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए टेस्ट मैच की दोनों पारियों में मिलाकर कुल 7 विकेट चटकाए। साथ ही बल्लेबाजी का जब मौका मिला तो यह बल्लेबाज अपने बल्ले से 42 रनों का योगदान भी दिया।

इस वजह से लगा बैन

तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन ने 8 साल पहले सोशल मीडिया पर नस्लवादी टिप्पणी की थी। यह नस्लवादी टिप्पणी इस खिलाड़ी के कैरियर पर पूर्णवीराम लगा दिया। ओली रॉबिंसन को भी अपनी ट्वीट और गलती का पूरा एहसास है, वे बोले मुझे अपने किए कराए पर बहुत खेद है। जब मैं यह पोस्ट सोशल मीडिया पर किया था, तो उस समय मुझे इन सब चीजों की पहचान नहीं थी। यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी गलती है। मैं आप सभी से सभी लोगों से क्षमा याचना करता हूं, कृपया मुझे माफ करें।

हालांकि इस गेंदबाज के पास बहुत ही जबरदस्त काबिलियत है और अपने पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को काफी परेशान किए। फिलहाल इनको वैन की वजह से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से बाहर कर दिया गया है। यह देखना होगा कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इनको कब तक बैंन के दायरे में रखता है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

मौजूदा समय में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो सोशल मीडिया पर बहुत सारे अफवाह फैलाते रहते हैं और गलत पोस्ट करते रहते हैं। एक गलत पोस्ट की वजह से इस नए नौजवान खिलाड़ी का लगभग पूरा कैरियर चौपट हो रहा है। ओली रॉबिंसन को थोड़ा भी अंदाजा नहीं होगा, कि उनका एक 8 साल पुराना ट्वीट उनको इतनी बड़ी मुश्किल में डाल सकता है।