ऐसे 5 इंडियन बल्लेबाज, जो वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा गेंद खेल चुके हैं

2926
ऐसे 5 इंडियन बल्लेबाज, जो वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा गेंद खेल चुके हैं most balls played in odi series

पिछले दो दशक में वर्ल्ड क्रिकेट का हुलिया बदल चुका है। पहले के मुकाबले क्रिकेट में खूब रन बन रहे हैं। खासतौर पर जब से क्रिकेट में T20 क्रिकेट को शामिल किया गया है, बल्लेबाज निडर होकर गेंदबाजों के ऊपर हावी हो रहे हैं। मौजूदा समय के बल्लेबाज जब भी बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर उतरते हैं, वह चाहते हैं कि पहली ही गेंद से चौके और छक्के की बारिश शुरू कर दें। लेकिन कुछ ऐसी भी बल्लेबाज है, जो बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर उतरने के साथ थोड़ा समय भी देते हैं खुद को सेट करने में।

जाने ऐसे 8 बल्लेबाजों की जोड़ियों के नाम जिन्होंने क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाया है 8 cricketers pairs of century

एक बार जब कोई बल्लेबाज सेट हो जाता है तो वह बल्लेबाज लंबी पारियां खेलता है। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसे पांच भारतीय खिलाड़ियों के नाम बताएंगे, जो वनडे क्रिकेट की एक सीरीज में सबसे ज्यादा गेंदों का सामना किए हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

विराट कोहली बनाम दक्षिण अफ्रीका (561 गेंदे)- भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा गेंदे खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम रखा है। विराट कोहली ने साल 2017-18 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए एक वनडे सीरीज में यह कारनामा किया था। वनडे सीरीज में विराट कोहली ने 558 रन बनाए थे। वनडे सीरीज में विराट कोहली ने 561 गेंद का सामना किया था। विराट कोहली ने एकदिवसीय सीरीज में सबसे ज्यादा 160 रनों की पारी खेली थी और तीन शतक भी लगाए थे।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

रोहित शर्मा बनाम ऑस्ट्रेलिया (452 गेंदे)- भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सात वनडे मुकाबलों की सीरीज में सबसे ज्यादा गेंद खेलकर दूसरे नंबर का स्थान हासिल किया था। रोहित शर्मा ने वनडे सीरीज की 6 परियों में 452 गेंदों का सामना करते हुए 491 रन बनाए थे। इस वनडे सीरीज में रोहित शर्मा ने दोहरा शतक लगाया था।

Sachin Tendulkar - Crictrack

सचिन तेंदुलकर बनाम ऑस्ट्रेलिया (436 गेंदे)- पूर्व भारतीय दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ सात वनडे मुकाबलों की सीरीज में 436 गेंदों का सामना किया था। इस एकदिवसीय सीरीज में सचिन तेंदुलकर ने 374 रन बनाए थे। हालांकि सचिन तेंदुलकर इस सीरीज में एक भी शतकीय पारी नहीं खेल पाए थे, लेकिन 4 अर्धशतक लगाए थे। यह सीरीज इंग्लैंड में खेला गया था।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

अंजिक्य रहाणे बनाम वेस्टइंडीज (436 गेंदे)- दाएं हाथ के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने साल 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए 5 वनडे मुकाबलों की एक सीरीज में 436 गेंदों का सामना किया था। वेस्टइंडीज में हुए इस एकदिवसीय सीरीज में अजिंक्य रहाणे के बल्ले से 336 रन निकले थे। रहाणे ने इस सीरीज में एक शतक और तीन अर्धशतकीय पारियां खेली थी।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

रोहित शर्मा बनाम ऑस्ट्रेलिया (434 गेंदे)- रोहित शर्मा ने साल 2015 में हुए ऑस्ट्रेलिया में पांच वनडे मुकाबलों की एक सीरीज में 434 गेंदों का सामना किया था। इस सीरीज में रोहित शर्मा के बल्ले से 441 रन निकले थे। सीरीज में रोहित शर्मा का सर्वाधिक स्कोर 171 रन रहा था। रोहित शर्मा ने इस सीरीज में 2 शतकीय और 1 अर्द्धशतकीय पारियां खेली थी।