मिताली राज ने की सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी, अब सचिन के साथ नाम लिया जाएगा

37027
मिताली राज ने की सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी, अब सचिन के साथ नाम लिया जाएगा Mitali raj breaks sachin record

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाली मिताली राज का टेस्ट कैरियर लगभग 22 साल से ज्यादा का होने वाला है। लगातार अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाली मिताली राज ने हाल ही में समाप्त हुए इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मुकाबले में अपने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन अर्धशतकीय पारियां खेली। जैसे मेंस क्रिकेट टीम में सचिन तेंदुलकर को लगभग वर्ल्ड क्रिकेट के सभी क्रिकेट प्रेमी जानते हैं। वैसे ही महिला क्रिकेट में मिताली राज का नाम भी वर्ल्ड क्रिकेट के लगभग सभी क्रिकेट प्रेमी जानते हैं।

महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी और मिताली राज ने बनाया यह खास रिकॉर्ड. mitali julan makes record

मिताली राज ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की चार्लोट एडवर्ड्स को सबसे ज्यादा रनों के मामले में पीछे छोड़ते हुए वर्ल्ड क्रिकेट में 10337 रन बनाकर पहले स्थान पर कब्जा कर चुकी हैं। भारतीय टीम के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूप में कप्तानी कर चुकी मिताली राज वनडे एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहली महिला क्रिकेटर हैं। मिताली राज ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए वनडे मुकाबले में 216 मैच खेलते हुए 73 से 4 रन बनाए हैं। वही टेस्ट क्रिकेट में 11 मुकाबले खेलते हुए 669 रन, साथ में T20 क्रिकेट में 89 मुकाबले खेलते हुए 2364 रन बना चुकी हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं, मेंस क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है, वैसे ही महिला क्रिकेट में मिताली राज के नाम भी सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड जुड़ गया है। और साथ ही जैसे सचिन तेंदुलकर के नाम वनडे एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है, वैसे ही मिताली राज के नाम भी एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड जुड़ गया है।

महिला क्रिकेटर स्नेह राणा ने अपने पहले टेस्ट मुकाबले में रचा इतिहास sneh rana makes history

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के लिए यह बहुत ही खास बात है, कि सबसे ज्यादा रन बनाने वाले महिला और पुरुष क्रिकेटर में दो भारतीय दिग्गज टॉप पर विराजमान है। भारतीय महिला क्रिकेट के तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और मिताली राज ने भारतीय टीम में एंट्री एक साथ की थी, और दोनों ही महिला क्रिकेटर मौजूदा समय में भारतीय टीम में क्रिकेट खेल रही हैं। मिताली राज अब जितने समय तक और क्रिकेट खेलेंगी, नए-नए रिकॉर्ड उनके नाम जुड़ते जाएंगे।

महिला क्रिकेटर स्नेह राणा ने अपने पहले टेस्ट मुकाबले में रचा इतिहास sneh rana makes history

Crictrack की टीम की तरफ से मिताली राज को उनके शानदार क्रिकेट कैरियर के लिए बहुत-बहुत बधाईयां एवं शुभकामनाएं दी जाती है।