भारतीय बल्लेबाजों द्वारा शतक लगाने पर बीसीसीआई लूटाती है, इतनी मोटी रकम

2008
IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड खिलाड़ियों को सालाना कॉन्ट्रैक्ट के साथ-साथ मैच में उनके अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी अच्छी रकम अदा करती है। कोई खिलाड़ी अगर शतकीय पारी खेलता है, तो उसके लिए अलग रकम। कोई खिलाड़ी अगर दोहरा शतकिए पारी खेलता है, तो उसके लिए अलग रकम। अगर कोई गेंदबाज पांच विकेट लेता है, तो उसके लिए अलग बोनस रकम मिलता है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

ऐसे में खिलाड़ियों का मनोबल काफी बड़ा रहता है और वे चाहते हैं, कि हर एक मैच में अपनी शानदार प्रदर्शन कर मोटी रकम कमाई की जाए। वैसे आप सभी को पता है, बीसीसीआई अपने क्रिकेट खिलाड़ियों पर मोटी रकम बरसाती है। सलाना कॉन्ट्रैक्ट के तहत खिलाड़ियों को हर 1 साल 7-7 करोड़ रुपए मिलता है। साथ ही अगर कोई खिलाड़ी मुकाबले में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करता है, तो उस खिलाड़ी को बोनस के तौर पर अलग से राशि दी जाती है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने अपने दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि अगर कोई भारतीय खिलाड़ी शतकीय पारी खेलता है, तो उस खिलाड़ी को बोनस के तौर पर ₹500000 की राशि दी जाती है। और साथ ही कोई खिलाड़ी अगर दोहरा शतक लगाता है, तो उस खिलाड़ी को ₹700000 बोनस के में दी जाती है। अगर कोई गेंदबाज 5 विकेट या हैट्रिक विकेट लेने का कारनामा करता है, तो उस गेंदबाज को भी ₹500000 की मोटी रकम दी जाती है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

जैसा कि आप सभी को पता है कि प्लस 1 कैटेगरी वाले खिलाड़ियों को सलाना कॉन्ट्रैक्ट के तहत 7 करोड़ रुपए की राशि दी जाती है। गिरिडीह में चुने जाने वाले सभी खिलाड़ियों को 5 करोड़ तथा ग्रेड बी के सभी खिलाड़ियों को 3 करोड़ रुपए की राशि बीसीसीआई प्रदान करती है। जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं, कि साल 2007 के टी-20 विश्व कप में युवराज सिंह के द्वारा स्टुअर्ट ब्रॉड की छह गेंदों पर छह छक्के लगाने के चलते युवराज सिंह को बीसीसीआई 1 करोड़ रुपए की राशि दी थी।