हार्दिक पांड्या ने अपनी ऑलटाइम IPL 11 चुनी, धोनी को बनाया कप्तान- पूरी खबर पढ़ें

24353
हार्दिक पांड्या ने अपनी ऑलटाइम IPL 11 चुनी, धोनी को बनाया कप्तान- पूरी खबर पढ़ें Hardik pandya alltime ipl 11

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने हाल ही में मीडिया के सामने बयान देते हुए अपनी ऑलटाइम आईपीएल प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। हार्दिक पांड्या का हालिया फॉर्म अच्छा नहीं है। वे चोट की वजह से अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं। ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद भारतीय टीम के लिए फिनिशर की भूमिका में हार्दिक पांड्या ही एकमात्र अच्छे खिलाड़ी हैं। हालांकि हार्दिक पांड्या अपने चोट से रिक’वर कर चुके हैं और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। कई बड़े दिग्गज खिलाड़ियों का यह मानना है, कि हार्दिक पांड्या भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी कपिल देव के जैसे बड़े क्रिकेटर बन सकते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

Hardik Pandya अपनी आईपीएल प्लेइंग इलेवन में 7 इंडियन खिलाड़ी और चार विदेशी खिलाड़ी का चयन किया है। अपने टीम की कमान हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में दिया है। हार्दिक पांड्या का यह मानना है, कि महेंद्र सिंह धोनी जैसा कप्तान कोई और खिलाड़ी नहीं हो सकता है। कुछ दिन पहले हार्दिक पांड्या महेंद्र सिंह धोनी के लिए बहुत बड़े-बड़े बयान दिए और बोले कि महेंद्र सिंह धोनी मेरे बड़े भैया जैसे हैं। महेंद्र सिंह धोनी से अच्छा मुझे कोई और खिलाड़ी नहीं समझ सकता। Mahendra Singh Dhoni भी हार्दिक पांड्या को लेकर एक इंटरव्यू के दौरान बयान दिया था कि हार्दिक पांड्या मुझसे भी बढ़िया क्रिकेट खेलते हैं। हार्दिक पांड्या के पास गेम को फिनिश करने का तरीका मुझसे भी शानदार है। मेरे संयास लेने के बाद हार्दिक पांड्या को ही भारतीय क्रिकेट टीम के लिए फिनिशर का भूमिका निभाना पड़ रहा है। ऐसे में हार्दिक अपना काम बखूबी निभा रहे हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

बात अगर हार्दिक पांड्या की ऑल टाइम धमाकेदार आईपीएल प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो, हार्दिक पांड्या ने सलामी बल्लेबाज के रूप में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और उनके साथ भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम लिया है। मध्य क्रम में बल्लेबाजी के लिए हार्दिक पांड्या ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम लिया है। विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

वहीं अन्य मध्यक्रम के बल्लेबाजों के रूप में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए हार्दिक पांड्या ने एबी डिविलियर्स का नाम लिया है। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी सुरेश रैना का नाम शामिल है। वहीं टीम की कप्तानी और विकेटकीपिंग के जिम्मा के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम शामिल है। हार्दिक पांड्या का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी से बढ़िया T20 क्रिकेट का कोई और कप्तान है ही नहीं। धोनी टीम की कप्तानी के साथ-साथ टीम के खिलाड़ियों को भी आगे ले जा सकते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

हार्दिक पांड्या ने ऑलराउंडर खिलाड़ियों के लिए खुद को अपनी टीम में शामिल किया है। हार्दिक का मानना है, कि मैं इस टीम के लिए बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हूं। Hardik Pandya अपनी टीम में गेंदबाजी आक्रमण के लिए दो तेज गेंदबाज और दो स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया है। स्पिन गेंदबाज के रूप में हार्दिक पांड्या अफगानिस्तान टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज राशिद खान और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन का नाम लिया है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

हार्दिक पांड्या का मानना है, कि मेरी नजर में इन दोनों खिलाड़ियों से बड़ा स्पिन गेंदबाज T20 क्रिकेट में कोई और खिलाड़ी नहीं है। तेज गेंदबाज के रूप में हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल में क्रिकेट खेल चुके, क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ी लसिथ मलिंगा का नाम लिया है। वहीं दूसरे तेज गेंदबाज के रूप में हार्दिक पांड्या भारतीय क्रिकेट टीम के होनहार दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को शामिल किया है। हार्दिक पांड्या का मानना है, कि मेरी टीम को हराना किसी अन्य टीम के बस की बात नहीं है।

IPL 2021 का फाइनल मुकाबले में बने कई बड़े रिकॉर्ड्स-पूरी खबर पढ़ें IPL final 2021 big records

हार्दिक पांड्या ने जिन खिलाड़ियों का चयन किया है, वे सभी खिलाड़ी T20 क्रिकेट के काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। ऐसे में विपक्षी टीम को हराना है, इस टीम के लिए काफी मुश्किल साबित हो सकता है। हार्दिक पांड्या ने कप्तानी की बागडोर महेंद्र सिंह धोनी को ही दिया है। क्योंकि आईपीएल में हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा की कप्तानी में काफी लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं। लेकिन हार्दिक की नजर में महेंद्र सिंह धोनी ही सबसे बड़े कप्तान हैं। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल के फाइनल में 9 बार जगह बनाई है। जिसमें से चार बार चेन्नई की टीम को खिताब जीतने में सफलता हासिल हुई है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.