ऐसे पांच भारतीय गेंदबाजों जो 150 किलोमीटर से ज्यादा की रफ्तार से लगातार गेंद फेंक सकते हैं

1453
No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

काफी लंबे अरसे के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को एक से बढ़कर एक तेज गेंदबाज मिले हैं। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट सभी बेहतरीन तेज गेंदबाजों को मौके देने में नहीं कतरा रही है। मौजूदा समय में भारतीय टीम के पास 10 से ज्यादा बेहतरीन तेज गेंदबाज मौजूद है, जो घरेलू क्रिकेट के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर लंबे समय तक क्रिकेट खेलने में सक्षम है। इन सभी तेज गेंदबाजों की गेंदबाजी स्पीड डेढ़ सौ से ज्यादा किलोमीटर प्रति घंटे की गेंद डालने की क्षमता है। कई गेंदबाज डेढ़ सौ से ज्यादा स्पीड गति से गेंदबाजी कर भी चुके हैं। आज इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे तेज गेंदबाजों के बारे में बताएंगे, जो गेंदबाजी करते समय 150 से ज्यादा की स्पीड से गेंदबाजी कर सकते हैं। ये सभी तेज गेंदबाज भारतीय टीम के नौजवान खिलाड़ी है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

नवदीप सैनी- भारतीय क्रिकेट टीम के क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पदार्पण कर चुके तेज गेंदबाज नवदीप सैनी खराब प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। नवदीप सैनी के पास यह काबिलियत है कि वह नमाज करते समय डेढ़ सौ से ज्यादा की स्पीड गति से गेंद डाल सकते हैं। घरेलू क्रिकेट में नवदीप सैनी ऐसा कई बार कर चुके हैं। नवदीप सैनी भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट 2 मुकाबले खेलते हुए चार विकेट, वनडे में 8 मुकाबले खेलते हुए 6 विकेट टी-20 टीम के लिए 11 मुकाबले खेलते हुए 13 विकेट, वहीं आईपीएल में 30 मुकाबले खेलते हुए 20 विकेट चटकाए हैं। नवदीप सैनी की मौजूदा उम्र 29 साल की है, और आने वाले 7 से 8 सालों तक वे आराम से क्रिकेट खेल सकते हैं।

बासिल थंपी- भारतीय घरेलू क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज वासिल थंपी जो घरेलू क्रिकेट में केरल की टीम से क्रिकेट खेलते हैं। बासिल थंपी का प्रदर्शन बतौर तेज गेंदबाज घरेलू क्रिकेट में बेहद अच्छा रहा है। वें अपनी शानदार प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम में बहुत ही जल्द शामिल किए जा सकते हैं। वासिल थंपी के पास यह काबिलियत है, कि वे लगातार 150 से ज्यादा की स्पीड से गेंद फेंक सकते हैं। वासिल थंपी अबतक आईपीएल में 25 मुकाबले खेलते हुए 22 विकेट चटका चुके हैं। मौजूदा समय में वासिल थंपी आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम के लिए क्रिकेट खेलते हैं।

आज के मुकाबले के लिए कोलक्क्ता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग 11- Kolkata night riders ipl predicted playing 11

शिवम मावी- भारतीय घरेलू क्रिकेट टीम के नौजवान युवा खिलाड़ी शिवम मावी अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद खूब नाम कमाए है। शिवम मावी घरेलू क्रिकेट में काफी लंबे समय से बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हैं, और उनकी गेंदबाजी की स्पीड 140 किलोमीटर से ज्यादा की है। शिवम मावी भी दिल्ली स्टैंड को अपना आदर्श क्रिकेटर मानते हैं। शिवम मावी अगर लगातार गेंदबाजी करें तो 150 से ज्यादा की स्पीड से गेंद फेंक सकते हैं। शिवम अभी आईपीएल में 32 मुकाबले में 30 विकेट चटका चुके हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

प्रसिद्ध कृष्णा- भारतीय क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को वनडे क्रिकेट टीम में पदार्पण करने का मौका मिल चुका है। प्रसिद्ध कृष्णा मौजूदा समय में 140 से ज्यादा की स्पीड की गेंद डालते हैं। ऐसे में अगर वे अपनी गेंदबाजी में और थोड़ा पैनापन दिखाए तो 150 से ज्यादा की स्पीड से गेंद डाल सकते हैं। प्रसिद्ध कृष्णा भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के लिए 12 मुकाबले खेलते हुए 30 विकेट चटका चुके हैं। वहीं आईपीएल में प्रसिद्ध कृष्णा ने 51 मुकाबले खेलते हुए 49 विकेट लिए है। भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट उन्हें लगातार मौके दे रही है।

आज के मुकाबले के लिए दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 11- Delhi capitals ipl predicted playing 11

खलील अहमद- भारतीय वनडे और टी-20 क्रिकेट में पदार्पण कर चुके बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद की गेंदबाजी स्पीड 145 से ज्यादा की रही है। खलील अहमद अगर चाहे तो 150 से ज्यादा की स्पीड से भी गेंद डाल सकते हैं। सन 2022 के आईपीएल के दौरान खलील अहमद दिल्ली कपीटल्स की टीम के लिए काफी अच्छा क्रिकेट खेले। खलील अहमद भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के लिए 11 मुकाबले में 15 विकेट चटका चुके हैं। वहीं T20 क्रिकेट में 14 मुकाबले में 13 विकेट। आईपीएल में खलील अहमद 34 मुकाबलों में 48 विकेट चटकाए चुके हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

उमरान मलिक- भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ऊमरान मलिक का प्रदर्शन आईपीएल में बेहद शानदार रहा है। उमरान मलिक लगातार 150 से ज्यादा की रफ्तार से गेंद डालने में सक्षम है। वे आईपीएल में बतौर भारतीय गेंदबाज सबसे तेज गेंद डालने वाले खिलाड़ी भी बन चुके हैं। उमरान मलिक अब तक आईपीएल में 17 मुकाबले खेलते हुए 24 विकेट चटका चुके हैं। भारतीय टीम के लिए T20 क्रिकेट में पदार्पण कर चुके 22 वर्षीय गेंदबाज उमरान मलिक अब तक 3 T20 मुकाबले खेलते हुए 24 विकेट चटका चुके हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.