IPL 2021 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में बने 8 रोचक रिकॉर्ड्स- पढ़ें पूरी खबर

971
IPL 2021 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में बने 8 रोचक रिकॉर्ड्स- पढ़ें पूरी खबर dc vs kkr 8 big records

आईपीएल 2021 की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम बन गई है। फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 27 रनों से हराकर खिताब जीत लिया। आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स की चौथी खिताब जीत है। लेकिन इसके पहले हुए सेमीफाइनल मुकाबला भी काफी रोचक रहा। आई पी एल 2021 के पॉइंट्स टेबल में सबसे पहले पायदान पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम रही थी। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की टीम को पहले सेमीफाइनल मुकाबले में चेन्नई की टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा। और जब दूसरी बार फाइनल में पहुंचने का मौका मिला तो दुबारा दिल्ली की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को हराकर फाइनल में जगह बनाई।

रोमांचक मुकाबले में KKR की टीम को 27 रन से हरा चेन्नई बनी चौथी बार IPL विजेता Chennai won ipl 2021 trophy

जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं आईपीएल में पॉइंट्स टेबल की टॉप 2 टीमों को दो बार फाइनल में जाने का मौका मिलता है। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की टीम दोनों मुकाबले को हार गई, और आईपीएल का खिताब जीतने का सपना टूट गया। दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में टीम के कप्तान योन मोरगन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना पाई। दिल्ली की टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 36 रन शिखर धवन ने बनाया। कोलकाता की टीम के सबसे सफल गेंदबाज वरूण चक्रवर्ती रहे। वें 26 रन देकर दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम सात विकेट के नुकसान पर 136 रन बना कर मुकाबले को जीत गई। कोलकाता की टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर 55 रन बनाया, जबकि सुभमन गिल के बल्ले से 46 रन निकले। इस सेमीफाइनल मुकाबले में कुछ खास रिकॉर्ड्स बने थे, इस खबर में हम उसका जिक्र हम करने वाले हैं, कृपया पूरी खबर पढ़े-

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

आईपीएल के इतिहास में अब तक कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम 29 मुकाबले खेले हैं। जिसमें से 16 बार कोलकाता की टीम को जीत हासिल हुआ है। जबकि दिल्ली की टीम अब तक कुल 12 मुकाबले जीत पाई है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ आईपीएल 2021 के पावरप्ले में सबसे ज्यादा 353 रन बनाकर नया रिकॉर्ड कायम किए। आईपीएल के इतिहास में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पृथ्वी शॉ छठे नंबर पर पहुंच गए।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

आईपीएल के इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब तक कुल 25 बार पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रनों से कम का स्कोर खड़ा की है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब तक एक बार भी 150 रनों से कम का स्कोर का बचाव नहीं कर पाई है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अबतक आईपीएल के इतिहास में मात्र 3 बार ही जगह बना पाई है। कोलकाता की टीम अब तक आईपीएल के फाइनल में साल 2012, 2014 और साल 2021 में जगह बनाई है। और इसमें से मात्र दो बार ही खिताब जीतने में सफलता पाई है। साल 2021 का आईपीएल फाइनल मुकाबला कोलकाता की टीम चेन्नई के हाथों हार गई।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

आईपीएल में कोलकाता की टीम के कप्तान इयोन मोरगन सबसे ज्यादा 10 बार शून्य के स्कोर पर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इसके पहले यह रिकॉर्ड दिनेश कार्तिक के नाम आईपीएल में 9 बार शून्य के स्कोर पर आउट होने का है।

आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम लगातार छठी बार लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज करने वाली पहली टीम बन गई है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा 4 बार शून्य के स्कोर पर आउट होने वाले पहले कप्तान बन गए हैं, इयोन मोरगन। कोलकाता की टीम के कप्तान इयोन मोरगन की हालिया फॉर्म बेहद खराब है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack