टेस्ट क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले 6 भारतीय खिलाड़ी

18815
टेस्ट क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले 6 भारतीय खिलाड़ी 6 test indian batsman

क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप टेस्ट क्रिकेट में कुछ बल्लेबाजों द्वारा शतक लगाना आम बात है। ये सभी बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में चलते फिरते शतकीय पारी खेल लेते हैं। टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों के लिए गेंदों की कोई लिमिटेशन नहीं रहती और बल्लेबाजों को लगभग पूरे दिन क्रिकेट के मैदान पर क्रिकेट खेलते हुए पसीना बहाना पड़ता है, तभी जाकर बल्लेबाज रन बना पाता है। टेस्ट क्रिकेट में खेलने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ता है। कइ बड़े दिग्गज गेंदबाजों का सामना करते हुए बल्लेबाज रन बनाते हैं।

जाने ऐसे 8 बल्लेबाजों की जोड़ियों के नाम जिन्होंने क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाया है 8 cricketers pairs of century

आज इस खबर के माध्यम से हम आपको टेस्ट क्रिकेट के कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो टेस्ट क्रिकेट में लगातार बैक टू बैक कई बार शतकीय पारियां खेलें है। इस लेख में हम 6 खिलाड़ियों के नाम लेने वाले। ये सभी महान खिलाड़ी अपनी शानदार खेल के बदौलत खूब नाम कमाए हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

विराट कोहली तीन बार- क्रिकेट के तीनों प्रारूप में कप्तानी करने वाले विराट कोहली साल 2017 में श्रीलंकन टीम के खिलाफ लगातार तीन टेस्ट मुकाबलों में शतकीय पारी खेले थे। टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के बल्ले से 610 रन निकले थे और विराट कोहली की बल्लेबाजी औसत 152 की थी। सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली भारतीय टीम के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

विनोद कामली तीन बार- पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली ने अपने टेस्ट क्रिकेट कैरियर की शुरुआत सन 1993 में किया था। अपने टेस्ट क्रिकेट के पदार्पण के साथ ही विनोद कांबली ने लगातार तीन शतककीय पारी खेली थी। विनोद कांबली अपने कैरियर की शुरुआत में आकर्षक बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले सात मुकाबले में दो दो शतकीय पारी खेल चुके थे।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

सुनील गावस्कर तीन बार- भारतीए टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सुनील गावस्कर एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार 10000 रन बनाया था। सुनील गावस्कर मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे भारतीय खिलाड़ी है। सुनील गावस्कर ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला मुकाबला साल 1971 में खेला था और पहले ही साल वे लगातार तीन शतकीय पारी भी खेले थे। गावस्कर के बल्ले से लगातार तीन शतकीय पारियां वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ निकले थे।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

पॉली उमरीगर तीन बार- 1950 के दशक में भारतीय टीम में शामिल हुए मुंबई के बल्लेबाज पॉली उमरीगर ने टेस्ट क्रिकेट में लगातार तीन शतकीय पारियां खेली थी। पॉली उमरीगर भारतीय टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। पॉली उमरीगर ने टेस्ट क्रिकेट में एक बार दोहरा शतककीय पारी भी खेली है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

विजय हजारे तीन बार- सबसे ज्यादा बैक टू बैक शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पूर्व भारतीय खिलाड़ी विजय हजारे का भी नाम शामिल है। विजय हजारे ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर एक टेस्ट क्रिकेट की दोनों पारियों में शतक लगाते हुए लगातार तीन शतककीय पारी खेली थी। विजय हजारे ने भारतीय टीम के लिए 30 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 2192 रन बनाया है। जिसमें विजय हजारे ने 7 शतक और 9 अर्धशतकीय पारी खेली हैं। साथ ही गेंदबाजी में 20 विकेट भी चटकाए हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

राहुल द्रविड़ 4 बार- पूर्व भारतीय क्रिकेटर और द वालों के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ का नाम इस सूची में पहले नंबर पर मौजूद है राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ लगातार तीन मुकाबलों में शतक और 1 शतक भारतीय सरजमीं पर लगाते लगाते हुए टेस्ट क्रिकेट में लगातार चार शतकिए पारी खेले थे। राहुल द्रविड़ सबसे ज्यादा इंग्लैंड टीम के गेंदबाजों को परेशान किए हैं।