जानें वनडे क्रिकेट में 300 से ज्यादा रनों का चेज करने वाली वर्ल्ड की चार टॉप टीमों के बारे में

31695
जानें वनडे क्रिकेट में 300 से ज्यादा रनों का चेज करने वाली वर्ल्ड की चार टॉप टीमों के बारे में 4 best oneday cricket team

वनडे क्रिकेट को क्रिकेट का सबसे बढ़िया प्रारूप माना जाता है। एकदिवसीय क्रिकेट में दोनों टीमों को 50-50 ओवर का खेल खेलने को मिलता है। मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट में 300 रन का आंकड़ा पार करना किसी भी टीम के लिए कठिन काम नहीं रह गया है। लगभग वर्ल्ड की सभी टीमें पहले बल्लेबाजी करते हुए 300 रनों का आंकड़ा आसानी से पार कर रही है। मौजूदा समय में वर्ल्ड की लगभग सभी टीमें सबसे ज्यादा ध्यान T20 क्रिकेट खेलने पर ही लगा रही है, जिसके चलते वनडे क्रिकेट का क्रेज थोड़ा सा घट चुका है।

ऋषभ पंत का बड़ा बयान- बोले जिस दिन बड़ी इनिंग खेलूंगा, सबकी बोलती बंद हो जाएगी Risabh Pant makes statement

T20 क्रिकेट की बढ़ती डिमांड के चलते देश और दुनिया की सभी टीम लगभग अपने पास 2 टीम बनाकर रख रही है। एक टीम जहां ज्यादातर टेस्ट और वनडे मुकाबले खेलती है, वहीं दूसरी टीम ज्यादातर एकदिवसीय और टी-20 मुकाबले खेलने पर ध्यान लगाती है। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको वर्ल्ड क्रिकेट की ऐसी टॉप 4 टीमों के नाम बताएंगे, जो एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 300 से ज्यादा रनों का लक्ष्य हासिल की है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

श्रीलंका 10 बार- श्रीलंकन टीम ने एक बार ही वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। मौजूदा समय में श्री लंकन टीम में नए खिलाड़ी की भरमार पड़ी है। श्रीलंकन टीम के पूर्व खिलाड़ी जैसे कि तिलकरत्ने दिलशान, महेला जयवर्धन, कुमार संगकारा, सनत जयसूर्या जैसे खिलाड़ियों के संन्यास लेने के बाद श्रीलंका की टीम थोड़ी कमजोर पड़ चुकी है। श्रीलंका की टीम ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 74 बार 300 से ज्यादा रनों का स्कोर खड़ा किया है। इस दौरान श्रीलंका की टीम 10 बार 300 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

ऑस्ट्रेलिया 11 बार- लगभग 5 बार वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अब तक कुल 111 वनडे मुकाबलों में 300 से ज्यादा रनों का स्कोर बनाने में कामयाब रह चुकी है। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम को कुल 11 मौकों पर ही 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल हुई है। 300 से ज्यादा रन बनाकर सबसे ज्यादा बार जीत हासिल करने वाले टीमों की सूची में ऑस्ट्रेलियाई टीम का नाम तीसरे नंबर पर मौजूद है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

इंग्लैंड 12 बार- साल 2015 में पहली बार किसी एकदिवसीय वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला जीतने वाली इंग्लैंड की टीम अब तक कुल 82 बार वनडे क्रिकेट में 300 से ज्यादा रनों का स्कोर बना पाई है। इस दौरान इंग्लैंड की टीम को कुल 12 बार 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल हुई है। मौजूदा समय में इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड की सबसे मजबूत क्रिकेट टीम में से एक है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

इंडिया 17 बार- भारतीय टीम ने वनडे एकदिवसीय क्रिकेट में अब तक कुल 120 बार 300 से ज्यादा रनों का स्कोर बना पाई है। इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने कुल 17 बार लक्ष्य का पीछा करते हुए वनडे क्रिकेट में 300 से ज्यादा रनों का लक्ष्य हासिल किया है। सचिन तेंदुलकर के रिटायरमेंट लेने के बाद भारतीय टीम में रन बनाने का कमान संभालने वाले रोहित शर्मा और विराट कोहली ने काफी मौकों पर 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा करने में बड़ा योगदान किया है।