IPL के इतिहास में ऐसे 4 बल्लेबाज जो मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अधिक शतक लगाए

822
आज के मुकाबले के लिए मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11- Mumbai Indians ipl predicted playing 11

साल 2008 में शुरू हुए आईपीएल का 15 सीजन सफलतापूर्वक समाप्त हो चुका है। सन 2022 के आईपीएल के विजेता गुजरात टाइटंस की टीम बनी। गुजरात टाइटंस की टीम 2022 के आईपीएल में पहली बार शिरकत कर विजेता बनने वाली टीम बनी। गुजरात टाइटंस की टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या अपनी टीम को पहली बार ही विजेता बना दिए। लेकिन आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने वाली टीम का नाम मुंबई इंडियंस है। मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल के सबसे सफल टीमों में से एक है। देश की वित्तीय राजधानी होने के नाते मुंबई इंडियंस की टीम के मालिक मुकेश अंबानी है। ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम ऑक्शन के दौरान अपनी टीम में अच्छे-अच्छे खिलाड़ियों को शामिल करती है। आज इस खबर के माध्यम से मुंबई इंडियंस की टीम के ऐसे 4 बल्लेबाजों के नाम बताएंगे जो मुंबई इंडियंस की टीम के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाए है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

सनत जयसूर्या- मुंबई इंडियंस की टीम के आईपीएल के इतिहास में सबसे पहला शतक संकाय टीम के पूर्व खिलाड़ी और दुनिया की महान सलामी बल्लेबाजों में से एक बल्लेबाज सनत जयसूर्या ने आईपीएल के पहले सीजन में ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के विरुद्ध लगाया था। सनत जयसूर्या अपनी इस पारी के दौरान 114 रन बनाए थे। सनत जयसूर्या अपनी इस पारी के दौरान ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए मात्र 48 गेंदों में शतक बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए सनत जयसूर्या ने यह शतकीय पारी खेली थी। सनत जयसूर्या अपने आईपीएल क्रिकेट कैरियर के दौरान एक शतक और 4 अर्धशतक लगाए थे।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Hindi Cricket, Indian Team, Dhoni, Virat Kohli, Rohit Sharma, IPL, Crictrack

सचिन तेंदुलकर- दुनिया के महान और भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर सनत जयसूर्या के बाद मुंबई इंडियंस की टीम के लिए आईपीएल क्रिकेट करियर के दौरान शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। सचिन तेंदुलकर साल 2011 में कोच्चि टस्कर्स की टीम के खिलाफ 66 गेंदों का सामना करते हुए 100 रनों की धमाकेदार पारी खेले थे। इस मुकाबले में सचिन के शतक लगाने के बावजूद भी मुंबई इंडियंस की टीम को हार का सामना करना पड़ा था। क्योंकि कोचिंग टस्कर्स की टीम में ब्रेंडन मैकलम और महेला जयवर्धने के जैसे धाकड़ खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। सचिन तेंदुलकर अपने आईपीएल क्रिकेट कैरियर के दौरान एक शतक और 13 अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए थे।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Hindi Cricket, Indian Team, Dhoni, Virat Kohli, Rohit Sharma, IPL, Crictrack

रोहित शर्मा- मौजूदा भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस से साल 2011 में जुड़े थे। रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की टीम के लिए शतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने थे। रोहित शर्मा साल 2012 के आईपीएल के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के विरुद्ध हुए एक मुकाबले के दौरान 60 गेंदों में नाबाद 109 रनों की बेहतरीन पारी खेले थे। रोहित अपनी कप्तानी के दौरान मुंबई इंडियंस की टीम को पांच बार विजेता बना चुके हैं। रोहित शर्मा अपने आईपीएल क्रिकेट कैरियर के दौरान अब तक 1 शतक और 40 अर्धशतक लगा चुके हैं। साथ ही रोहित शर्मा के बल्ले से आईपीएल में अबतक 240 छक्के निकले हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

लेंडल सिमंस- वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक लेंडल सिमंस सन 2014 के आईपीएल के दौरान इंडियंस की टीम के लिए शतक लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बने थे। लंदन सिमंस पंजाब की टीम के खिलाफ हुए इस मुकाबले के दौरान 61 गेंदों में नाबाद 100 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेले थे। सिमंस के बल्ले से इस पारी के दौरान 2 गगनचुंबी छक्के और 14 चौके निकले थे। लेंडल सिमंस सपने आईपीएल क्रिकेट कैरियर के दौरान एक शतक और 11 अर्धशतक बनाए थे। लेंडल सिमंस के खराब प्रदर्शन के चलते ही टीम से बाहर किया जा चुका है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Hindi Cricket, Indian Team, Dhoni, Virat Kohli, Rohit Sharma, IPL, Crictrack